Owner of Dilip Kumar ancestral house in Pakistan refuses to sell at government rate

0
8


पाकिस्तान के खैबर पख्तनूख्वा प्रांत स्थित महान अभिनेता दिलीप कुमार के पैतृक मकान के मालिक ने सरकार द्वारा तय मूल्य पर इस घर को बेचने से इनकार कर दिया है और कहा है कि वह इस संपत्ति के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग रखेगा क्योंकि प्रशासन ने इसके बहुत कम दाम लगाए हैं।

प्रांतीय सरकार ने पेशवर में चार मर्ला यानी 101 वर्गमीटर में फैले इस मकान की कीमत 80.56 लाख रुपये लगाई थी। हालांकि मकान के मालिक हाजी लाल मुहम्मद ने कहा कि जब उससे पेशावर प्रशासन संपर्क करेगा तब वह इस संपत्ति के लिए 25 करोड़ रुपये मांगेगा। मुहम्मद ने कहा कि उसने 2005 में सारी औपचारिकताएं पूरी कर 51 लाख रुपये में यह संपत्ति खरीदी थी और उसके पास मकान के सारे कागजात हैं। उसने कहा कि 16 साल बाद इस संपत्ति की कीमत मात्र 80.56 लाख रुपये तय करना सरकार के लिए उचित नहीं है।

मुहम्मद ने कहा कि मोहल्ला खुदाबाद किस्सा ख्वानी बाजार स्थित संपत्ति बहुत महंगी है और यहां प्रति मर्ला पांच करोड़ रुपये की दर है, ऐसे में वह अपने वकील के मार्फत प्रशासन से 25 करोड़ रुपये मांगेगा। उसने कहा, ”चार मर्ला संपत्ति महज 80 लाख रुपये में कैसे बेची जा सकती है? 

किसानों ने पटियाला में रोकी बॉबी देओल की फिल्म लव हॉस्टल की शूटिंग

इससे पहले पेशावर में ही बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर के पैतृक मकान के मालिक ने छह मर्ला यानी 151.75 वर्गमीटर में फैली संपत्ति ‘कपूर हवेली के लिए 200 करोड़ रुपये मांगे थे, जबकि सरकार ने इसकी कीमत 1.50 करोड़ रुपये तय की थी। यह मकान भी किस्सा ख्वानी बाजार में ही है जिसे अभिनेता के दादा दीवान बशेश्वरनाथ कपूर ने 1918-22 के बीच बनवाया था।

क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया सनी लियोनी का बयान, 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्मयंत्री के विशेष सूचना सहायक कामरान बंगश ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि प्रांत सरकार दोनों ही मकानों को पुरातात्विक संग्रहालयों में तब्दील करने के लिए उनके मालिकों के साथ सौहार्दपूर्ण हल पर पहुंच जाएगी।





Source link